Pile Dant Kaise Saaf Kare ( पीले दातों का उपाय )

 क्या आप अपने पीले दांतो की वजह से इस्माइल नहीं कर पा रहे हैं यदि हां तो आज ही अपनाएं हमारे द्वारा बताए गए इन 4 घरेलू नुस्खों के बारे में जो आपके दांतो को पूरी तरह से साफ करने में मदद करेगा तो आइए शुरू कर करते है।

दांतों के पीलेपन से क्या आप पूरी तरह से परेशान हो चुके हैं और बहुत कुछ ट्राई दी करते रहते हैं तो नीचे दिए गए कुछ घरेलू नुस्खा को उपयोग में ले कर अपने दांत साफ करने की कोशिश अवश्य करें

दांतों का पीलापन दूर करने के लिए आपको किसी प्रकार के महंगे खर्चों की चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि आप बिना कोई पैसा खर्च किए इस प्रकार की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। हमारी रसोई घर में ऐसी कई प्रकार की सामग्री पाई जाती है जो हमारे दांतो को प्राकृतिक रूप से सफेद बनाने में और मजबूती प्रदान करने में सक्षम होती है इसलिए जब दोनों चीजें आपके रसोईघर से संभव है तो किसी भी डॉक्टर के पास जाने की क्या आवश्यकता है

Pile dant kaise saaf kare पीले दातों का उपाय


A. Vinegar ko daton par lagane ke fayde ( दांत साफ करने के लिए विनेगर का उपयोग करें)

दोस्तों विनेगर हमारे घर में आसानी से मिल जाता आपको बता दें विनेगर में एक प्रकार से नेचुरल एसिड पाया जाता है जो आपके दांतो के बीच हंसी गंदगी को हटाता है और आपके दांतों के पीलेपन को दूर करने में आपकी सहायता करता है। इसका उपयोग करने के लिए आपको चाहिए एक कप पानी और उसमें एक चम्मच विनेगर मिलाकर अच्छे से मुंह में चारों तरफ कुल्ला करना चाहिए। ऐसा करने से दांतों के बीच में जमा गंदगी दूर होती है और दातों पर जमी पीलेपन से भी आराम मिलता है

याद रहे विनेगर से कुल्ला आपको कम से कम 1 मिनट तक करना चाहिए उसके बाद मुंह को अच्छे से सादा पानी से कुल्ला करना चाहिए ताकि मुंह में विनेगर ना बचे। विनेगर के इस्तेमाल से आप अपने हाथों से पीलेपन को आसानी से दूर कर सकते हैं तो डॉक्टर के पास जाने से पहले एक बार यह जरूर ट्राई करें

B. Daton par haldi lgane ke fayde (हल्दी है आपके दांतो से पीलापन दूर करने का उपाय)


दोस्तों हल्दी दांतो के लिए एक बेहतरीन पदार्थ है जो आपके दांतो को मजबूती प्रदान करने में सक्षम है। दांतों का पीलापन दूर करने का उपाय है एक कब में आधा चम्मच हल्दी लेकर उसमें आधा चम्मच सरसों का तेल एवं थोड़ा सा नमक मिलाकर उसका अच्छे से पेस्ट बना लें।

इस पेस्ट को टूथ ब्रश की मदद से अपने दांतो पर हल्की-हल्की मालिश करें और जहां पर पीलापन अधिक दिख रहा है वहां पर थोड़ा अधिक पेस्ट लगाएं। 2 मिनट तक इस प्रक्रिया को करने के बाद साफ पानी से कुल्ला कर ले एवं इसके बाद टूथपेस्ट से ब्रश कर ले इससे आप पाएंगे कि आपके दांतों में जमा पीलापन पहले से थोड़ा कम हो गया है

C. Meetha soda ko daton par lagane ke fayde (मीठा सोडा के उपयोग से दांतो का पीलापन दूर करें)


दोस्तों मीठा सोडा अपनी रसोई घर में बेहद आसानी से मिल जाता हूं जैसा कि आप जानते हैं मीठा सोडा दांतो को सफेद करने में आपकी मदद करता है क्योंकि मीठे सोडे में सफेदी का नेचुरल गुण पाया जाता है।

एक कप में आधा चम्मच मीठा सोडा लेकर उसमें पानी मिलाकर एक टेस्ट तैयार करें और अपनी उंगली की मदद से उसे अपने दांतो पर हल्के हल्के मालिश करें यह प्रक्रिया आपको 1:30 से 2 मिनट तक करनी है लेकिन ध्यान रहे 2 मिनट से ज्यादा मीठा सोडा आपके मुंह में नहीं होना चाहिए यह आपके दातों को नुकसान भी पहुंचा सकता इसलिए 1:30 या 2 मिनट तक यह पेस्ट अपने दांतो पर अप्लाई करने के बाद साधारण पानी से अपने मुंह को अच्छे से साफ कर लें।

D. Nimbu se daton ko kese saaf karen


दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं नींबू हमारे खाने के लिए और हमारे शरीर के लिए बेहद जरूरी है यह डाइजेशन सिस्टम को सही रखता है लेकिन नींबू आपके दांतों को सफेद करने में भी आपकी मदद कर सकता इसके लिए आपको नींबू के रस में थोड़ा सा बेकिंग सोडा डालकर एक टेस्ट तैयार करें और उसे अपने दांतो पर लगाकर 2 मिनट तक रखें।

2 मिनट तक इस पेस्ट को अपने दांतो पर लगाने के बाद साधारण पानी से कुल्ला करें।

पीले दांत साफ करने की दवा और तरीका


दोस्तों जैसा कि हमने आपको बताया कि अपने दांतो को साफ और सफेद बनाने के लिए आपको किसी प्रकार के डॉक्टर के पास जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी यदि आप ऊपर दिए गए घरेलू नुस्खा को ट्राई करते हैं।
ऊपर दिए गए नुस्खे आपके पीले दांतो को साफ करने का तरीका है यह तरीका इस्तेमाल करके आप अपने पीले दांतो से छुटकारा पा सकते हैं और अपनी स्माइल को और बेहतर बना सकते हैं तो आज ही ऊपर दिए गए तरीकों को अपनाएं।

पीले दांत साफ करने की विधि


यदि आप पीले दांत साफ करने की विधि के बारे में जानना चाहते हैं तो हमने ऊपर हर घरेलू वस्तु को इस्तेमाल करने की विधि आपको बताइए आप उसी विधि अनुसार यदि इन दांत साफ करने के लिए घरेलू नुस्खों का उपयोग करते हैं तो आप अपने दांतों के पीलेपन से बहुत ही आसानी से छुटकारा पा सकते हैं।

दोस्तों आशा करते हैं आपको हमारे द्वारा बताई गई जानकारी पसंद आई होगी यदि आपको हमारी जानकारी पसंद आई तो आप अपने दोस्तों के साथ ही इसे शेयर कर सकते हैं जिन्हें इस की जरूरत हो।


Comments