पति पत्नी के बीच झगड़ा जरुरी क्यो है ? (Pati Patni Ke Jhagde Rokne Ke Upay)

 

पति पत्नी के बीच झगड़ा जरुरी क्यो है ? (Pati Patni Ke Jhagde Rokne Ke Upay)

पति पत्नी के बीच झगड़ा जरुरी क्यो है ? (Pati Patni Ke Jhagde Rokne Ke Upay)

दोस्तों आप तो जानते ही है की पति पत्नी के बीच में छोटी छोटी नोक झोक होती रहती है लेकिन इसका यह मतबल बिलकुल नहीं है की उनका रिश्ता खराब हो गया है उनके बीच कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है। क्योकि दोनों के बीच होने वाली छोटी छोटी नोक झोके उन्हें एक दूसरे के और करीब लाने का काम भी करती है। 


छोटी छोटी नोक झोक आपको बताती है की उन्हें आपकी परवाह है (Pati Patni Ke Jhagde Kaise Khatam Kare)

अक्सर होता है की साथी ने आपको कुछ बोला और उन्हें पसंद नहीं आया। यह दिखाता है की आपके पार्टनर को आपके किसी काम या बात से फर्क पड़ता है आप इम्पोर्टेन्ट हो। यदि उन्हें परवाह ही नहीं होगी तो आपकी बातो से या आपके काम से उन्हें कोई फर्क ही नहीं पड़ेगा। इसलिए यदि आपका पार्टनर आपके बारे में कुछ बोलता है तो इसका मतलब है की वह आपकी परवाह करता है।


दिल की बाते सामने आती है (Pati Patni Ke Jhagde Ke Karan)

अक्सर पति पत्नी में झगडे की वजह से एक दूसरे के ऊपर अपनी भड़ास निकल देते है। ऐसा करने से जो लोग अपने दिल में जो विचार या शिकायत दबा कर रखते है वो सामने आते है। ऐसा करने से एक दूसरे को समझने में आसानी होती है की पार्टनर को क्या पसंद है उन्हें क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए। इसलिए कभी कभी होने वाली नोक झोक रिश्ते के लिए अच्छी है बजाय बातो को अपने दिल में दबाये रखने के। 


अक्सर होने वाली छोटे छोटे झगड़ो से रिश्ते में कड़वाहट नहीं आती (PatiPatni Ke Jhagde Ko Kaise Suljhaye)

किसी बात को लेकर पति पत्नी में छोटा मोटा झगड़ा होना लाजमी है इस से एक दूसरे से बात होती है और पता चलता है की किस वजह से आपका साथी आपसे नाराज है। एक दूसरे के साथ बात करना, समय बिताना एक दूसरे के लिए जरुरी है ऐसा करने से पति पत्नी के बीच रिश्तों में कड़वाहट नहीं आती है। 

एक दूसरे पर विश्वास बढ़ता है (Pati Patni Ke Jhagde Ka Karan)

पति पत्नी में झगड़ा होने पर जब दोनों शांत होते है तो एक दूसरे के साथ बात को समेटने की कोशिश करते है जो जिस से वह एक दूसरे के और नजदीक आ जाते है। एक और मौका मिलता है अपने साथी को करीब से जान ने का। इतना ही नहीं उन दोनों के बीच में आपसी विश्वास भी बढ़ जाता है। 

एक दूसरे को समझने में मदद मिलती है (Pati Patni Ke Jhagde Kam Karne Ke Upay)

जब एक दूसरे को मानाने की कोशिश करते है तो एक दूसरे को सामने वाले के नेचर के बारे में पता चलता है और एक दूसरे को समझने में मदद मिलती है।

ये चीजे पति पत्नी को एक दूसरे को समझने में मदद करती है इसलिए हर रिलेशन में छोटी छोटी नोक झोक अच्छी होती है बस उसे ज्यादा बढ़ाने से अच्छा होता है एक दूसरे के साथ बैठ बात करना और गलतियों को सुधारना। कभी भी छोटी नोक झोक को बड़ी न बन ने दे। समय पर एक दूसरे से बात करे और साथ मिल कर सुलझाए। 

यदि आप एक दूसरे से प्यार करते है तो एक दूसरे पर विश्वास बनाये रखे। ऐसी कोई भी बात या लड़ाई नहीं होती जिसे आपस में बैठ कर सुलझाया ना जा सके बस जरूरत होती है तो विश्वास की और एक दूसरे से बात करने की। 

आशा करते है आपको हमारा ब्लॉग पसंद आया होगा फिर मिलेंगे एक नए ब्लॉग के साथ। 

Comments